tata sky
पंजाब दौरे पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, अमरिंदर सिंह से करेंगे मुलाकात          पंचकूला-मल्टीपल प्लॉट अलॉटमेंट मामले में खुलासा, मामले में 59 लोगों के खिलाफ किए गए केस दर्ज          पानीपत-आज से शुरू होगा जिला पासपोर्ट कार्यालय, सांसद अश्विनी चोपड़ा करेंगे कार्यालय का उद्घाटन          परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार भी रहेंगे मौजूद, पोस्ट ऑफिस में बनाया गया है पासपोर्ट कार्यालय          दिल्ली-यमुना में दूषित पानी का मामला, NGT में दिया जाएगा मामले का ब्यौरा          चंडीगढ़-दिल्ली में मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी का मामला, हरियाणा की आईएएस एसोसिएशन ने भी जताया विरोध           बहादुरगढ़-पुलिस ने एक घर से 2 युवतियों को छुड़वाया, ह्यूमन ट्रैफिकिंग से जुड़ा मामला होने की आशंका           घर में बंधक बनाकर रखी गई थीं दोनों युवतियां, पड़ोसियों ने चिल्लाने की आवाज सुनकर दी शिकायत          चंडीगढ़-मुख्यमंत्री करेंगे ACS के साथ बैठक, बैठक में मंथन शिविर में हुए फैसलों पर होगी चर्चा         
होम | मनोरंजन | #TigerZindaHai REVIEW: जानें कैसी रही बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर’ की वापसी

#TigerZindaHai REVIEW: जानें कैसी रही बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर’ की वापसी

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म साल 2012 में आई फिल्म ‘एक था टाइगर’ का ही सीक्वल है। अपने पहले पार्ट की तरह यह फिल्म एक स्पाई थ्रिलर फिल्म नहीं बल्कि एक्शन थ्रिलर फिल्म है। अली अब्बास जफ़र के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की पहले दिन ही मल्टीप्लेक्स में जबरदस्त एडवांस बुकिंग है।

खबरों की मानें तो फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित हो कर बनाई गई है। 5 साल पहले आई फिल्म ‘एक था टाइगर’ की ही तरह इस फिल्म में भी सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ लीड रोल में नजर आएंगी।

अगर कहानी की बात करें तो 'टाइगर जिंदा है' फिल्म वहीं से शुरू होती है, जहां 2012 की फिल्म 'एक था टाइगर' खत्म हुई थी। RAW अपने उसी सुपरहीरो (टाइगर, और कौन) को ढूंढने में लगी है क्योंकि एक बार फिर से परिस्थितियां हाथ से निकल गई हैं। इराक में 40 नर्सें, जिनमें 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं, एक हॉस्पिटल में फंस गई हैं। उन्हें वहां से तुरंत निकाला जाना है।

इसके लिए आता है टाइगर, जो सभी मासूमों को बुराई के चंगुल से छुड़ा लेता है। बस कहानी इतनी सी ही है।

लेकिन इतनी सी कहानी को भी अली अब्बास जफर ने बहुत खूबसूरती से बांध कर रखा है. फिल्म के मुख्य प्लॉट में एक आतंकवादी संगठन, सलमान-कटरीना का थोड़ा सा रोमांस, दूर होने की तड़प और भारत-पाकिस्तान का एक मजबूत एंगल, फिल्म 'टाइगर जिंदा है' आपको बांधे रखती है। फिल्म में एक्शन के तो क्या ही कहने! 

फिल्म की मुख्य स्क्रिप्ट से भी मजबूत अगर कोई है तो वो है सलमान खान! जब भी मौका मिलता है, वो खुद को किसी सुपरहीरो की तरह साबित करने में पूरी तरह से जुट गए हैं।

यह पूरी तरह से सिर्फ और सिर्फ सलमान की फिल्म है। वहीं फिल्म में कटरीना के पास करने के लिए कुछ भी नहीं है। हालांकि, फिल्म के गीत 'तेरा नूर' में उनका एक अलग अंदाज नजर आता है। फिल्म में परेश रावल, अंगद बेदी और कुमुद मिश्रा भी हैं।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.