Top ADVT
होम | खेल | टी 20 सीरीज़ से पहले युजवेंद्र चहल ने किया अपने फैन्स का दिल खुश

टी 20 सीरीज़ से पहले युजवेंद्र चहल ने किया अपने फैन्स का दिल खुश

 

भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी 20 मैच खेला जाएगा। दो टी 20 मैचों की इस सीरीज़ से पहले युवा भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक ऐसी बात कही है, जिसे सुनकर आप खुश हो जाएंगे। सीमित ओवर के क्रिकेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन चुके चहल ने मंगलवार को कहा कि अब वह दो तरह से गुगली कर सकते हैं, जो उनको लंबे समय तक फायदा पहुंचाएगी।

 

चहल ने कहा कि वह एक गुगली सिर के नजदीक से कर सकते हैं, जबकि दूसरी गुगली सिर से दूर रख कर सकते हैं। मुझे इससे काफी मदद मिलेगी। बल्लेबाज सिर की स्थिति पर ध्यान रखता है। ऐसे में यह मेरे लिए कारगर साबित हो सकता है।

 

चहल ने कहा कि एक बायें हाथ के स्पिनर से ज्यादा दायें हाथ के स्पिनर के पास अधिक विविधता होती हैं। उदाहरण के तौर पर बायें हाथ के स्पिनर के पास दो ही विविधता होती है, जबकि एक दायें हाथ के स्पिनर के पास चार विविधता होती हैं। ऐसे में बल्लेबाज हमेशा सोचता रहता है कि अगली गेंद कौन सी होगी।

 

पिछले कुछ समय से सीमित ओवर क्रिकेट में कलाई के गेंदबाज काफी सफलता हासिल कर रहे हैं, लेकिन ऐसा भी नहीं है कि बिना कलाई के स्पिनर के आप यहां नहीं जीत सकते हैं। मुझे लगता है कि आयरलैंड और इंग्लैंड की परिस्थिति स्पिनरों को मदद करेगी। यह चहल का पहला ब्रिटेन का दौरा है और वह यहां खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.