होम | पंजाब | सिख वेश में पंजाब में छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा

सिख वेश में पंजाब में छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा

 

बठिंडा. पंजाब में एक बार फिर अलकायदा के कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा को लेकर आईबी, सीआईडी और आर्मी इंटेलीजेंस के इनपुट मिले हैं. फिरोजपुर के बाद बुधवार को बठिंडा और आसपास के जोन में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया. सेना ने रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा मोर्चा संभाल लिया है. राजस्थान के साथ लगती सीमा को भी पंजाब पुलिस ने सील कर दिया है. पुलिस के नौ नाकों के अलावा छह पेट्रोलिंग पार्टियां इलाके में गश्त कर रही हैं।.

जानकारी के मुताबिक, मूसा पंजाब के बठिंडा रेंज में रह रहा है. जांच एजेंसियों को शक है कि मूसा ने सिख वेशभूषा में रह रहा है. वह पगड़ी पहन कर और दाढ़ी बढ़ाकर आम लोगों के बीच घूम रहा है. आतंकी की खोज में सेना भी हाई अलर्ट पर है.

बठिंडा रेलवे स्‍टेशन पर गहन जांच की जा रही है, साथ ही राजस्‍थान से लगी सीमा को भी सील कर दिया गया है. सड़कों पर नाकेबंदी और चेकिंग शुरू की गई है.

जाकिर मूसा के अमृतसर बेल्ट में होने के इनपुट के कुछ दिनों बाद ही 18 नवंबर, 2018 को निरंकारी मिशन में ग्रेनेड अटैक करवाया गया, जिसमें तीन लोग मारे गए और 12 लोग जख्मी हो गए थे.

जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है. रिपोर्ट के मुताबिक, पहले वह हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा था. बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई. मूसा काफी पढ़े-लिखे परिवार से है. वह चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन 2013 में उसने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और आतंक के रास्ता चुन लिया.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.