धावक परमिंदर चौधरी ने दिल्ली के हॉस्टल रूम में खुदकुशी की           जम्मू माधोपुर सरहद पर संदिग्ध चार लोग इनोवा गाड़ी छीन हुए फरार           बिहार- छठ पूजा कार्यक्रम के दौरान RLSP नेता की गोली मारकर हत्या           पीएम मोदी की बेइज्जती करने की मंशा नहीं थी- थरूर का सफाईनामा           बीजापुर के पास IED ब्लास्ट, 4 BSF जवान व दो अन्य घायल           सबरीमाला पर तुरंत सुनवाई से SC का इनकार, 22 जनवरी को अगली सुनवाई          
होम | खेल | अनिल कुंबले ने की टीम इंडिया की प्रशंसा, कहा सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के साथ-साथ भारत के पास है अनुभव

अनिल कुंबले ने की टीम इंडिया की प्रशंसा, कहा सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के साथ-साथ भारत के पास है अनुभव

 

इंग्लैंड दौरे के लिए भारत के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर, गेंदबाज और अनुभवी बल्लेबाज हैं, ऐसा कहना है टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले का। चैन्नई के एक कार्यक्रम के दौरान कुंबले ने बताया कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो टेस्ट मैचों में लगातार 20 विकेट हासिल कर चुके हैं। हमारे पास अनुभव है और बल्लेबाजी क्रम को देखें तो पता चलता है कि इसमें कितने अनुभवी खिलाड़ी हैं जो भारतीय बल्लेबाजी को मजबूत बनाते हैं।

 

साथ ही कुंबले ने बताया कि, ‘इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाले हमारे सभी खिलाड़ियों के पास औसतन 50 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी पहले भी इंग्लैंड का दौरा कर चुके हैं और वहां के हालात और परिस्थितियों से वाकिफ हैं।’ भारतीय टीम के पूर्व कोच का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स हैं और गर्मियों के दूसरे हाफ में वहां खेलने का भारत को फायदा मिलेगा। हमारे पास इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सुनहरा अवसर है और ड्यूक गेंद से भी किसी खिलाड़ी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये।’

 

यो-यो टेस्ट पर कुंबले का कहना था कि अगर यह टेस्ट प्रक्रिया का हिस्सा है तो इसका सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘अगर टीम में चयन के कोई मानदंड तय किए गए हैं तो वो चयन प्रक्रिया का एक हिस्सा हैं और हर खिलाड़ी को उनका सम्मान करना चाहिए।’ बता दें इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले टीम में शामिल किए गए अंबाती रायडू यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे जिसके कारण उन्हें इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम से बाहर बैठना पड़ा।

 

इस दौरे पर भारतीय टीम के कलाई के स्पिनरों की भूमिका अहम होगी। विकेट के मिजाज को देखते हुए उन्हें जल्दी गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया जाएगा।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.