होम | पंजाब | अमृतसर ट्रेन हादसा: खून से लथपथ हुए लोग, करीब 60 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

अमृतसर ट्रेन हादसा: खून से लथपथ हुए लोग, करीब 60 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

 

दशहरा के उत्सव पर पंजाब के अमृतसर में बड़ी रेल दुर्घटना हुई. हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन पटरी के पास रावण का पुतला जलाया जा रहा था जिसे देखने के लिए ट्रैक के पास लोग खड़े थे. तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन लोगों की भीड़ के ऊपर चढ़ गई. हादसे में 60 से अधिक लोगों की मौत हुई और कई लोग घायल हुए. ट्रैक के आसपास खून से लथपथ लाशें बिखर गईं.

 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, "इससे पहले हमने ऐसा मंजर कभी नहीं देखा जहां किसी का हाथ इधर हो तो पैर उधर. नवजोत सिंह सिद्धू यहां से विधायक हैं. उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू मंच पर मौजूद थी लेकिन घटना के बाद वह कार लेकर वहां से चली गईं. हमें मदद की जरूरत थी लेकिन वह मदद की जगह मौके से भाग गईं."

 

मौके पर मौजूद लोगों का दावा है कि ये दशहरा समारोह कांग्रेस ने आयोजित किया था. कहा जा रहा है कि यहां पर ये समारोह बिना अनुमति के आयोजित किया गया. एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि कांग्रेस ने इसे बिना अनुमति के आयोजित किया. इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आईं, पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर हादसे के बाद भी भाषण देती रहीं.

 

उधर, नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी और पंजाब की पूर्व मंत्री नवजोत कौर ने कहा, इस तरह के आरोप गलत हैं. मैं इस हादसे से आधे घंटे पहले ही वहां से निकल गई थी. ये दशहरा हर साल आयोजित होता है. अकाली दल को इस पर कोई राजनीति नहीं करनी चाहिए.

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.