tata sky
पंजाब दौरे पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, अमरिंदर सिंह से करेंगे मुलाकात          पंचकूला-मल्टीपल प्लॉट अलॉटमेंट मामले में खुलासा, मामले में 59 लोगों के खिलाफ किए गए केस दर्ज          पानीपत-आज से शुरू होगा जिला पासपोर्ट कार्यालय, सांसद अश्विनी चोपड़ा करेंगे कार्यालय का उद्घाटन          परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार भी रहेंगे मौजूद, पोस्ट ऑफिस में बनाया गया है पासपोर्ट कार्यालय          दिल्ली-यमुना में दूषित पानी का मामला, NGT में दिया जाएगा मामले का ब्यौरा          चंडीगढ़-दिल्ली में मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी का मामला, हरियाणा की आईएएस एसोसिएशन ने भी जताया विरोध           बहादुरगढ़-पुलिस ने एक घर से 2 युवतियों को छुड़वाया, ह्यूमन ट्रैफिकिंग से जुड़ा मामला होने की आशंका           घर में बंधक बनाकर रखी गई थीं दोनों युवतियां, पड़ोसियों ने चिल्लाने की आवाज सुनकर दी शिकायत          चंडीगढ़-मुख्यमंत्री करेंगे ACS के साथ बैठक, बैठक में मंथन शिविर में हुए फैसलों पर होगी चर्चा         
होम | मनोरंजन | पनामा पेपरः इनकम टैक्स के रडार पर आए अमिताभ, सबूत के लिए अधिकारी ब्रिटेन रवाना

पनामा पेपरः इनकम टैक्स के रडार पर आए अमिताभ, सबूत के लिए अधिकारी ब्रिटेन रवाना

नई दिल्लीः पनामा पेपर्स मामले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके पद से हटाए जाने बाद से ही इस मामले में शामिल अन्य लोगों पर भी शिकंजा कसता दिख रहा है। इस मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन समेत कई बड़े लोगों का नाम सामने आया था। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो इस मामले को लेकर इनकम टैक्स विभाग काफी 'आक्रामकता' से काम कर रहा है। खबर है कि आईटी विभाग ने मामले में और जानकारी जुटाने के लिए एक आला अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में भी भेजा है। 

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार, पनामा पेपर केस में सामने आए 33 नामों के लिए आयकर विभाग ने मुकदमा दर्ज कर दिया है वहीं अन्य के खिलाफ जांच चल रही है। नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि जांच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जा रही है। हम काफी तेजी से अन्य देशों से जानकारी जमा कर रहे हैं। पनामा पेपर्स मामले में पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके पद से हटाए जाने के बाद से ही भारतीय टैक्स एजेंसियों पर मामले को लंबा खींचने जैसी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि पनामा पेपर्स मामले में पाक सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद से नवाज को अपना प्रधानमंत्री का पद छोड़ना पड़ा है और इस वजह से इस वक्‍त पड़ोसी देश में राजनीतिक स्‍तर पर काफी उथल-पुथल मची हुई है।

उधर, जब अधिकारी से पूछा गया कि क्या अमिताभ बच्चन के खिलाफ आरोपों की भी जांच की जा रही है। इस पर कहा कि बच्‍चन के अनुसार, दस्तावेजों में सामने आई किसी भी कंपनी से उनका कोई वास्ता नहीं है। तो सीधा जांच शुरू नहीं कर सकते। हमें और जानकारी जुटानी होगी। आपको बता दें कि पनामा पेपर्स में 50 देशों के ऐसे 140 राजनेताओं के नामों का जिक्र है, जिनके कथित रूप से विदशी अकाउंट हैं।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.