होम | पंजाब | अमृतसर हमले की साजिश ISI ने रची, 'ग्रेनेड मेड इन पाकिस्तान' था - CM अमरिंदर

अमृतसर हमले की साजिश ISI ने रची, 'ग्रेनेड मेड इन पाकिस्तान' था - CM अमरिंदर

 

चंडीगढ़ : पंजाब के अमृतसर स्थित निरंकारी मिशन में हुए विस्फोट के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बुधवार की इसकी घोषणा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस ब्लास्ट में पाकिस्तान की आईएसआई का हाथ है.

अमरिंदर सिंह ने कहा, "पाकिस्तान और ISI पूरी तरह से एक्टिव हैं, लेकिन हम भी अलर्ट हैं. उन्होंने ग्रेनेड की फोटो दिखाते हुए कहा कि यह पाकिस्तान का बना हुआ है. हमारे देश में ऐसे ग्रेनेड नहीं बनते."

सिंह ने कहा कि ऐसा ग्रेनेड पाकिस्तान की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बनता है. सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 17 मॉड्यूल्स का खुलासा हुआ है जिसमें अब तक 81 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सीएम ने कहा कि इस हमले का मास्टर माइंड पाकिस्तान की आईएसआई एजेंसी है. भारत की शांति भंग करना पाकिस्तान का एजेंडा है. साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि एक शख्स को इस हमले से जुड़े होने के शक में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने दावा किया है कि निरंकारी भवन पर हुए हमले को उन्होंने सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है. हालांकि सरकार अभी भी पूरी तरह से अलर्ट पर है. मुख्यमंत्री ने 72 घंटे के भीतर मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की हौसला आफजाई की. पंजाब पुलिस ने दावा किया कि यह सांप्रदायिक हमला नहीं था बल्कि आतंकी हमला था.

पुलिस ने दावा किया कि खालिस्तानी आतंकियों ने यह हमला इलाके के लड़कों की मदद से करवाया. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले पटियाला से पकड़े गए खालिस्तान गदर फोर्स के आतंकी शबनम दीप सिंह ने स्लीपर सेल के जरिए दो लड़कों को बरगला कर अपने साथ जोड़ा था और उन्हें कुछ रुपये देकर हैंड ग्रेनेड से हमला करने के लिए तैयार किया था.

News 18 India ने पहले ही हमले के पीछे खालिस्तानी आतंकी हरमीत सिंह की साजिश होने की खबर दी थी. बता दें रविवार को पंजाब में अमृतसर के बाहरी इलाके में रविवार को एक धार्मिक समागम में हुए ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गये.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.