tata sky
होम | खेल | अफगानिस्तान टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, भारत के खिलाफ ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

अफगानिस्तान टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, भारत के खिलाफ ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

 

नई दिल्ली: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 14 जून से भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगा। इसके लिए अफगानिस्तान ने 16 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषण कर दी है। इस मैच के जरिए अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट में अपना पदार्पण करेगा। असगर स्टैनिकजई अफगानिस्तान की कप्तानी करेंगे, जबकि टीम में पांच स्पिन गेंदबाजों मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उल रहमान, जाकिर खान और हमजा कोटक को जगह मिली है।

बता दें कि अफगानिस्तान का टेस्ट क्रिकेट में ये डेब्यू मैच होगा। ऐसे में टीम में पांच स्पिन गेंदबाजों मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उल रहमान, जाकिर खान और हमजा कोटक को जगह मिली है। इनमें से राशिद खान और मुजीब उर हरमान दोनों ने हाल ही में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। मुजीब आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे जबकि राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेला जो फाइनल तक पहुंची थी। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जहजीर खान आइपीए के दौरान राजस्थान की तरफ से खेलते हुए चोटिल हो गए थे  और अब वो पूरी तरह से फिट होकर अपनी वापसी कर रहे हैं। जहीर खान अफगानिस्तान की तरफ से अंडर19 विश्व कप में भी हिस्सा ले चुके हैं। इस बार अफगानिस्तान की अंडर 19 टीम ने अंडर 19 विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इन तीनों के अलावा चौथे स्पिनर अमीर हमजा घरेलू प्रथम श्रेणी मुकाबरों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान की टेस्ट क्रिकेट टीम की कमान असगर स्तानिकजाई को सौंपी गई है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के खिलाफ जो स्क्वाड जारी किया है, उसे काफी मजबूत माना जा रहा है। ऐसे में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम और डेब्यू करने वाली अफगानिस्तान के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी।

हाल ही में आईपीएल खेलने वाले दो खिलाड़ी राशिद खान और मोहम्मद नबी को भी इस स्क्वाड में शामिल किया गया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मोर्चा संभाला था। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज दौलत जादरान को घुटने की चोट के कारण टेस्ट से बाहर हो गए। अफगान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘ तेज गेंदबाज दौलत जादरान को भारत में ट्रेनिंग शिविर के दौरान घुटने में चोट लग गई। उन्हें डाक्टरों ने एक महीने के आराम की सलाह दी है। इसलिए वह बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज और भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे.’  

अफगानिस्तान की टीम

अफगानिस्तान टेस्ट टीम: असगर स्तानिकजाई (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, जावेद अहमदी, इहसानुल्ला जन्नत, रहमत शाह, नसीर जमाल, हाशमतुल्लाह शाहिदी, अफसर जजाई, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जहीर खान, हमजा होटक, सैयद अहमद शेरजाद, यमीन अहमदजई, वफादार मोमंद, मुजीब-उर-रहमान

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.