होम | मनोरंजन | अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन, लगान और सरफरोश जैसी हिट फिल्मों में आए थे नजर

अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन, लगान और सरफरोश जैसी हिट फिल्मों में आए थे नजर

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म रही 'लगान' जैसी फिल्मों के हिस्से रह चुके अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास रविवार की सुबह इस दुनिया को अलविदा कह गए। श्रीवल्लभ अपनी बेहतरीन अदाकारी से इंडस्ट्री में लोहा मनवा चुके हैं। खबरों के मुताबिक शाम को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। बता दें कि अभिनेता को वर्ष 2008 में पैरालाइसिस का अटैक हुआ था, इसके बाद से ही वह अपनी इस बीमारी से परेशान थे। इस लंबी बीमारी से जूझने के बाद उन्होंने 60 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्होंने जयपुर में अपनी आखिरी सांस ली। गौरतलब है कि फिल्मों के अलावा श्रीवल्लभ ने लंबे वक्त तक थिएटर भी किया है।

उनके इलाज के लिए आमिर खान, अक्षय कुमार और इरफान खान जैसे सितारों ने भी मदद की. 

वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के पूर्व छात्र थे. उनकी कुछ फिल्मों के नाम 'सरफरोश', 'अभय', 'आन: मैन एट वर्क', 'स्कूल', 'नेताजी सुभाषचंद्र बोस: द फॉर्गेटन मैन' और 'संकट सिटी' है. वह थिएटर में भी काम करते थे और बतौर थिएटर आर्टिस्ट उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस 1995 में हुआ प्ले विरासत में थी. उनके यादगार किरदारों में फिल्म 'लगान' में उनका ईश्वर का किरदार और केतन मेहदा की फिल्म 'सरदार' में महोम्मद अली जिन्ना का था. 

एक्टर दया शंकर पांडे ने रविवार को इस खबर की जानकारी द इंडियन एक्स्प्रेस को देते हुए कहा, 'व्यास बहुत अच्छे अभिनेता थे और हम उन्हें याद रखेंगे. उनका आज सुबह 9:30 बजे के करीब निधन हो गया. उनकी अंतिम विदाई रविवार शाम को की गई'. व्यास की पत्नी और दो बेटियां हैं. उनकी पत्नी ने व्यास का ध्यान रखने के वक्त काफी स्ट्रगल की. दया शंकर पांड ने आगे कहा, 'वह एक पढ़े लिखे आदमी थे और काफी अच्छे अभिनेता थे लेकिन उन्हें कई बार उनके काम का पैसा नहीं मिला, लेकिन उनका काम हमेशा सराहा गया. वह सिंगिंग भी करते थे और उन्होंने लिखना भी शुरू किया था लेकिन उनका जीवन काफी मुश्किल रहा'. उनकी पत्नी और बेटियों ने उनकी काफी मदद की.  


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.