J-K: पाकिस्तान ने राजौरी में किया सीजफायर का उल्लंघन           नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा- पुलवामा हमले को लेकर अपने बयान पर कायम हूं          J-K: राजौरी में LoC के पास ब्लास्ट, सेना का अधिकारी शहीद           मैं भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा : पीएम मोदी          भारत नई रीति और नई नीति का देश है, ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी: पीएम मोदी          कपिल शर्मा शो से हटाए गए नवजोत सिंह सिद्धू         
होम | खेल | IND vs AUS 2nd ODI: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

IND vs AUS 2nd ODI: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को एडिलेड में खेला गया. जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. आस्ट्रेलिया की तरफ से दिए गए 299 रनों के लक्ष्य को भारत ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बल्लेबाजी बदौलत हासिल कर सीरीज में वापसी की. इस मैच के दौरान विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 39वां शतक पूरा किया. वहीं दूसरी ओर धोनी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि उन्हें मैच फीनिशर ऐसे ही नहीं कहा जाता है. धोनी ने इस रोमांचक मैच में अपने वनडे करियर का 69वां अर्धशतक पूरा करते हुए नाबाद 55 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलायी.

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी काफी समय से अपनी बल्लेबाजी को लेकर अलोचकों के निशाने पर बने हुए थे. लेकिन एडिलेड के मैदान पर धोनी की बल्लेबाजी कुछ ऐसे रंग लायी जिसने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. इसके साथ ही धोनी ने इस मैच में कई रिकॉर्ड बनाये. बता दे कि धोनी लक्ष्य का पीछा करते हुए औसत के मामले सबसे आगे हैं. धोनी के रन चेज औसत पर गौर करें तो वह 99.85 है. वहीं साल 2016 के बाद यह पहला मौका है, जब धोनी ने 90 के स्ट्राइक से पचासा जड़ा.

वहीं इस मैच के दौरान जब धोनी के साथ विराट कोहली खेल रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि भारत यह मुकाबला आसानी से जीत लेगा. लेकिन कोहली 104 रन बनाकर आउट हो गये और भारत को जीत लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए सबकी निगाहें एक बार फिर से धोनी पर आ टिकी. बता दे जब कोहली का विकेट गिरा तब भारत को जीत के लिए 6 ओवर में 55 रनों की दरकार थी. ऐसे में धोनी ने दिनेश कार्तिक नाबाद (25) रनों के साथ मिलकर टीम इंडिया को लक्ष्य की ओर आगे बढ़ाया. आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी. जिसे धोनी ने बेहरनड्रॉफ की पहली गेंद पर छक्का जड़ और दूसरी गेंद पर एक रन लेकर टीम इंडिया को 49.2 ओवर में 6 विकेट से जीत दिलायी.

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.