होम | हरियाणा | हिसार कोर्ट ने कथित संत रामपाल को सुनाई उम्रकैद की सजा, एक लाख जुर्माना

हिसार कोर्ट ने कथित संत रामपाल को सुनाई उम्रकैद की सजा, एक लाख जुर्माना

 

हत्या के दो मामलों में दोषी करार दिए गए रामपाल को हिसार की कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. मंगलवार दोपहर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने रामपाल को 'मरते दम तक जेल' की सजा सुनाई है. रामपाल को 4 महिलाओं और एक बच्चे की हत्या के आरोप में दोषी पाया गया था, बीते 11 अक्टूबर को ही उसे दोषी करार दिया गया था.

हिसार की एक विशेष अदालत ने रामपाल समेत कुल उसके 26 अनुयायियों को दोषी करार दिया था. सजा के ऐलान को देखते हुए जेल के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. आजीवन कारावास के अलावा रामपाल पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

पिछले दिनों हिसार कोर्ट ने रामपाल को इस मामले में दोषी करार दिया था. रामपाल की सजा को लेकर हिसार और उसके आस-पास के इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. हिसार में भारी पुलिस बल तैनात है. सुरक्षा के लिए 30 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त हुए हैं.

न्यूज 18 के मुताबिक हिसार में डीआईजी और आईजी समेत 6 आईपीएस अधिकारियों और 10 डीएसपी स्तर के अधिकारियों को तैनात किया गया है. दूसरे जिलों से भी पुलिस फोर्स मंगाई गई है. करीब 1500 जवानों को तैनात किया गया है. हिसार में सुरक्षा के लिहाज से धारा 144 लागू की गई है. रेलवे और बस स्टैंडों में विशेष निगरानी बरती जा रही है.

इसके साथ ही एक और महिला की हत्या के मामले में रामपाल के साथ 14 दोषियों को 17 अक्टूबर को सजा सुनाई जाएगी.

नवंबर 2014 में सतलोख आश्रम में हुई हिंसा में 5 महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई थी. आश्रम में रामपाल के समर्थकों ने पुलिस पर हमला बोल दिया था. इसके बाद रामपाल पर हत्या के दो मामले दर्ज किए गए थे.

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.